ज्यादा जियो सिम का इस्तेमाल कही कर न दे आपका पुराना फ़ोन नंबर बन्द

पहले तो jio sim यूजर के यूजर को बधाई हो की आपके फ्री डेटा की वैलिडिटी बढ़ कर 31 मार्च हो गई है यानी अब आप फ्री जियो सेवा का लाभ 31 मार्च तक उठा सकते है। इसके साथ ही ये भी सुनने में आ रहा है कि जियो के नेटवर्क पहले से मजबूत हुए है और कंपनी कस्टमर सर्विस पर भी जोर दे रही है।

अब तो सिम बिलकुल फ्री और बड़े आराम से मिल रही है लोग इतने प्रभावित है कि एक ही नाम पर 5-6 sim ले रहे है। हलाकि बिना बार कोड के एक नाम पर 5-6 sim मिलना संभव नही है लेकिन एक आदमी अपने दोस्तों औरअपने परिवार से barcode ले लेते है और अपने नाम पर यानि अपने एक आधार कार्ड पर उनके लिए भी सिम ले लेता है

are you using more than one jio sim

क्या कहता है सरकारी कानून ?

The Telecom Regulatory Authority of India ( TRAI)  के तहत यह कानून बनाया गया है कि एक नाम पर ज्यादा से ज्यादा 9 फ़ोन नंबर्स का इस्तेमाल आप कर सकते है फिर वो फ़ोन नंबर किसी भी कंपनी के हो। एयरटेल, इंडिया, वोडाफ़ोन आदि सभी टेलीकॉम कंपनिया इस कानून का समर्थन करती है यानि एक आदमी के नाम और 9 sim से ज्यादा सिम एक्टिवेट नही होनी चाहिए।

 

क्या होगा कानून का उल्लंघन करने पर ?

यदि एक टाइम में किसी एक आदमी के नाम पर 10 सिम या 10 नंबर एक्टिवेट है तो उसे कानून का उल्लंघन माना जाएगा और उसकी सजा में उसकी एक सिम बन्द कर दी जाएगी।
ऐसे में जो नंबर सबसे पुराना और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है उसे ही बंद कर दिया जाता है। और फिर उस बंद sim को चालू करवाने में काफी समय लगता है काफी चक्कर काटने पड़ते है।

 

इन लेखो को भी पढ़े

जानिए jio सिम के बारे में सबकुछ – कैसे प्राप्त करे जिओ सिम

barcode expire होने पर कैसे ले नयी जिओ सिम

TOP 4G VOLTE MOBILES UNDER 5000

 

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *