जानिए क्या है Google Allo app के दमदार Features

जमाना Android का है और एंड्राइड में  whatsapp का। यानि आपके फ़ोन में whatsapp नही है तो आप जमाने से पीछे चल रहे है. 2010 में शुरू हुआ whatsapp आज रोजमर्रा की जिन्दगी का हिस्सा बन गया है लोग सुबह मुँह धोने से पहले whatsapp चैक करते है.  रात को सोने  से पहले तक दिन भर दोस्तों से बाते करते है  भई! करे भी क्यों न, आखिर व्हाट्सएप्प बातें करने के लिए ही तो बना है.

6 साल में whatsapp लोगो के बीच घुल मिल सा गया है वही दूसरी तरफ एंड्राइड में चैट के लिए कई एप्प्स आई और गई लेकिन whatsapp के सामने कोई भी नही टिक पायी। या यूँ कहे की व्हाट्सएप्प चैट की दुनिया का शेर है लेकिन एक कहावत है हर शेर को सवा शेर जरूर मिलता है। और ऐसे में गूगल जैसी बड़ी कम्पनी ने अपनी एप्प लॉन्च की है जिसका नाम ‘Google Allo’  है.

गूगल की ये एप्प Google Allo सीधा व्हाट्सएप्प को टक्कर देगी. यानी 6 साल पुरानी एप्प व्हाट्सएप्प और Google Allo में प्रतिस्पर्धा होना तय है.

आईये हम आपको बताते है की Google Allo, व्हाट्सएप्प से किस तरह अलग है…

Feature of Google Allo app in hindi

  • कनेक्ट विद गूगल एप्प्स (connect with google apps )—

सबसे बड़ी बात है की Google Allo बाकि गूगल एप्प से जुड़ा रहेगा मतलब इस एप्प की यूज़ करते हुए आपको अलग से गूगल के एप्प्स ओपन करने की जरूरत नही है जैसे अगर आप किसी दोस्त से चैट क्र रहे हो और आपको आपके पास के रेस्टोरेंट देखने हो तो अलग से गूगल मैप ओपन करने की जरूरत नही है.

  • स्मार्ट रिप्लाई (smart reply ) —

हलाकि गूगल मेल में ये फीचर पहले से मौजूद है और Google Allo में भी ये फीचर दिया गया है ताकि समय की बचत हो सके.

  • गूगल असिस्टेंट (Google assistant)—

गूगल असिस्टेंट का फीचर नया तो नही है ऐसा पहले हम hike और बाकि चैट एप्प्स पर देख चुके है लेकिन ये गूगल द्वारा दिए गए इस फीचर में आप गूगल पर कुछ सर्च करते हो वो सब इस गूगल असिस्टेंट में भी सर्च कर सकते हो.

  • इनकोग्निटो मोड (Incognito Mode)

सोशल मीडिया पर प्राइवेसी के बड़ा मुद्दा है और आप इस मोड को ऑन करने के बाद सारा काम प्राइवेट में कर सकते हो.

  • इमेज रिकग्निशन (Image Recognition)

यह फीचर आपका चेहरा पहचानता है और इसका इस्तेमाल आप इस एलो एप्प में कई तरह से कर सकते है.

  • फॉन्ट साइज़ ( font size )

Google Allo में आप अपने टेक्स्ट मैसेज का फॉन्ट साइज़ बड़ा सकते हो यानी कोई बात अगर आप चिल्ला कर कहना चाहते हो तो उस फॉन्ट को बड़ा कर भी सैंड कर सकते हो.

  • इमेज एडिटिंग (image editing)

गूगल एलो में आप किसी फ़ोटो पर कुछ लिख कर या फ़ोटो पर कोई संकेत बना कर भी send कर सकते है. उसके लिए अलग से फ़ोटो टेक्स्ट एडिटर की जरूरत नही पड़ेगी

  • ऑटो डिलीट मैसेज (auto delete messages ) —

इसके जरिये आप अपने चैट पर टाइम फिक्स कर सकते हो और उस टाइम के बाद आपकी चैट अपने आप डिलिट हो जाएगी जिससे आपके फ़ोन की मेमिरी मैसेज की वजह से नही फुल होगी!

दोस्तों ये “एलो” एप्प्स की कुछ खास बाते है जो उसे किसी भी दूसरे चैट ऍप्लिकेशन से अलग करती है…अब देखना ये होगा की इतनी सारी चैट एप्लीकेशनस के बीच गूगल अपनी इस एप्प को लोगो तक कैसे पहुचता है…

बाकि कोई सुझाव या सवाल हो तो  हमारा कमेंट बॉक्स आप लोगो के लिए हमेशा खुला है

कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हमारे नय आर्टिकल्स को तुरंत पाने के लिए हमारा facebook page like करे और निचे free subscribe करे.

 

यह भी पढ़े 

जानिए कैसे बनाये अपने Android Smartphone को और भी स्मार्ट

जानिए कौन सा processor आपके कंप्यूटर के लिए Best है Intel vs AMD

जानिए jio SIM के बारे में A to Z – कैसे प्राप्त करे jio SIM

loading...

क्या आपके smartphone में Volte है

One Response

  1. Babita Singh 30/09/2016

Leave a Reply