अगर रिलायंस जिओ 4G सिम का नेटवर्क नहीं आ रहा तो क्या करे

लंबी लंबी लाइनों में लगकर जिओ सिम तो ले ली लेकिन अब इसका नेटवर्क नहीं आ रहा. जी हां ये नयी परेशानी  है, अब क्या करे, अगर आपके 4G फ़ोन में रिलायंस जिओ 4G सिम का सिगनल या नेटवर्क नहीं आ रहा तो हम आपको बतायेंगे की कैसे आप इस समस्या का समाधान कर सकते हो.

अगर आपके फोन में रिलायंस जिओ 4G सिम का SIGNAL नहीं आ रहा तो इसके पीछे क्या हो सकती है वजह

आपके फोन में 2G या 3G तो सपोर्ट करता है लेकिन 4g नहीं

रिलायंस जिओ सिम 4G नेटवर्क के 800 MHz,1800 MHz and 2300 MHz के स्पेक्ट्रम बैंड्स सपोर्ट करता है, क्या आपके मोबाइल के 4g में ये स्पेक्ट्रम बैंड्स है.

अगर आपका 4G मोबाइल 2 साल पुराना है तो इसमें जिओ सिम नहीं चलेगी

अगर आपके मोबाइल में दो सिम चलती है और केवल एक ही स्लॉट 4G सपोर्ट करता है तो जिओ 4G सिम को पहले स्लॉट में ही डाले क्योकि ज्यादातर 4G स्लॉट पहला ही होता है, अपने मोबाइल के स्पेसिफिकेशन में आप इसे जान सकते है.

 

इन बातो का रखे ध्यान

यह सुनिश्चित कर ले की आपके फ़ोन में 4G है

 

यह सुनिश्चित कर ले की आपने सिम को सही तरह से डाला है.

 

रिलायंस जिओ 4G सिम को पहले स्लॉट (slot) में ही डाले.

 

यह सुनिश्चित कर कर ले की आपने जिओ सिम को activate करवा लिया है या नहीं. अगर नहीं तो अपने जिओ नंबर से 1977 पर कॉल करे. इसके लिए आप jiojoin app download कर सकते है या jio4Gvoice app से कॉल कर सकते है. या किसी दूसरी सिम से 18008901977 पर कॉल कर सकते है.

 

सेलुलर डाटा (cellular data) को ऑन रखे.

 

यह सुनिश्चित करने के लिए की आप LTE नेटवर्क पर है या नहीं अपने मोबाइल के सेटिंग्स(settings) पर जाए उसके बाद preferred network में 4G को चुने

SETTINGS->MORE->MOBILE NETWORKS->PREFERRED NETWORK MODE-> 4G(AUTO) को चुने

नोट : अगर आपने ऊपर के सभी तरीके अपना लिए और आपका reliance jio 4G का नेटवर्क नहीं आ रहा तो

SETTINGS->MORE->MOBILE NETWORKS->NETWORK OPERATORS->JIO 4G को चुने  इससे आपके फोन पर reliance jio 4G का NETWORK या SIGNAL आ जाएगा.

 

अगर ऊपर बताये गए steps आपने चेक कर लिए है और उसके बाद भी रिलायंस जिओ 4G का नेटवर्क नहीं आता तो रिलायंस के स्टोर पर दोबारा जाकर उन्हें बताये की आपके फ़ोन में रिलायंस जिओ 4G सिम का सिग्नल(SIGNAL) नहीं आ रहा है, वे आपको उसी नंबर का सिम दे देंगे जिसे आप activate करेंगे और उसके सिग्नल आने पर आप रिलायंस जिओ 4G ऑफर का लाभ उठा सकते है.

हमसे कई लोगो ने यह प्रश्न पूछे है की उनकी जिओ सिम में SIGNAL नहीं आ रहा है, ऐसा भी हुआ है कुछ का सिग्नल तो एक दो दिन में आ गया तो कुछ को इसके लिए हफ्तों का इन्तजार करना पढ़ रहा है. अगर आपके फोन में रिलायंस जिओ 4G का सिग्नल नहीं आ रहा है तो इसके लिए चिंतित या हताश होने की जरूरत नहीं है, आपको इसके लिए धैर्य रखना होगा. कई लोगो का सिग्नल आ गया बिना कोई प्रयत्न किए. हमारे कई साथियों के साथ भी ऐसा ही हुआ है किसी का सिग्नल जल्दी आ गया तो किसी का हफ्ते बाद आया.

RELATED POSTS

जिओ सिम प्रीव्यू ऑफर पाने की TRICK

जानिए jio SIM के बारे में A to Z – कैसे प्राप्त करे जिओ सिम

Volte तकनीक क्या है और ये आपके SMARTPHONE में होना क्यों जरूरी है

Top 10 4G mobile phones under 10,000

 

Did you enjoy this article?
सभी नए Posts अपनी E-Mail पर तुरंत पाने के लिए यहाँ अपनी E-mail ID लिखकर Subscribe करें। कृपया यहाँ Subscribe करने के बाद अपनी E-mail ID खोलें तथा भेजे गये वेरिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके वेरीफाई करें।
WHATSKNOWLEDGE .COM का WHATSAPP GROUP JOIN करे और पाए सभी आर्टिकल्स सीधे मोबाइल पर हमें WHTASAPP करे 7065908804 पर और लिखे Add me to whatsknowledge group
7 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *