WhatsApp नया स्टेटस फीचर क्या है खास कैसे करे इस्तेमाल WhatsApp new status feature & how to use in hindi

लोगो के बीच  व्हाट्स एप्प (WhatsApp) लोकप्रिय है और इसमें आने वाली updates का इंतजार लोगो में बेसब्री से होता है.  WhatsApp अब आठ साल का हो गया है और इस बर्थडे पर WhatsApp ने एक नया फीचर लांच किया है. ये नया फीचर WhatsApp status के रूप में आया है, इस फीचर से यूजर्स अब status में फोटो, GIF और विडियो डालकर अपने contacts के साथ शेयर कर पायेंगे. ये status 24 घंटे तक प्रोफाइल में रहेगा और इसके बाद हट जायेगा. इसमें खास ये है की ये status वही लोग देख पायेंगे जिन्हें आप ये दिखाना चाहते है यानी की status किसे दिखाना है या किसे नहीं इसका ऑप्शन आपके पास होगा. settings में बदलाव कर आप यह कर पायेंगे. ये status कितने लोगो द्वारा देखा गया ये भी आपको इस नए फीचर से पता चल पायेगा, ये फीचर instagram की तरह ही है. इस फीचर का लाभ ios, android और windows के यूजर्स उठा सकेंगे. WhatsApp का status अपडेटेड फीचर snapchat और Twitterati की तरह ही है.

कैसे बनाये अपने Android स्मार्टफोन को और भी स्मार्ट

WhatsApp का नया फीचर पहले से कैसे है अलग

  • पहले आप status में केवल text ही add कर सकते थे, अब उसमे फोटो, GIF और video भी लगा सकते है. दिन में बार बार status अपडेट करने वालो के लिए ये खास होगा क्योकि इन फीचर के साथ वो अपने status को अच्छा बना सकते है.
  • WhatsApp में कैमरा फीचर भी add कर दिया गया है जिसके द्वारा आप फोटो खीच कर अपने कई सारे contacts को एक साथ भेज सकते हो.
  • आपके status पर आपका कोई मित्र कमेंट भी कर सकता है, ये comments आपको चैट के जरिये मिलेंगे.  खास बात ये है की इसे कोई ओर नहीं देख पायेगा.
loading...

कैसे हटाये फ़ोन का लॉक

कैसे करेंगे नए WhatsApp status feature को इस्तेमाल – how to use WhatsApp new status feature in hindi

  • सबसे पहले WhatsApp को अपडेट करेंगे, यहाँ आपको सबसे ऊपर status मिलेगा, इस पर क्लिक करेंगे, my status tab में आपको अपना status दिखेगा, my status (+ symbol) पर क्लिक करेंगे तो कैमरा खुलेगा, यहाँ से आप फोटो या विडियो ले सकते है, यहाँ आपको gallery का ऑप्शन भी दिया गया है जहाँ से आप फोटो या विडियो ले सकते है. इसके बाद send पर क्लिक करे तब सभी contacts आपका status देख पायेंगे. आप यहाँ प्राइवेसी सेटिंग (privacy setting) भी लगा सकते है जिसमे आप यह तय करेंगे की आपका status कौन देख सकता है कौन नहीं.  my status के सामने बने तीन डॉट्स पर क्लिक करे यहाँ status privacy पर क्लिक करे. who can see your status updates में कोई एक ऑप्शन चुने.
  • सभी नए status recent updates में दिखेंगे.
  •  whatsapp status delete करने के लिए my status के सामने बने three dots पर क्लिक करे. यहाँ स्टेटस नयी विंडो में दिखेगा, यहाँ my status tab को कुछ देर के लिए press करेंगे इसके बाद delete का ऑप्शन आ जायेगा उस पर क्लिक करेंगे.

 

 

5 Comments

  1. Nitesh Kumar 25/02/2017
  2. Neelam Sharma 14/03/2017
  3. Shivam gupta 25/04/2017
  4. Sameer 31/08/2017

Leave a Reply